गुर्जर समाज में युवाओं के प्रेरणाश्रोत आदर्श-युवा दे रहे बिना दान-दहेज के आदर्श-विवाह की प्रेरणा !

0
200

गुर्जर समाज में युवाओं के प्रेरणाश्रोत आदर्श-युवा दे रहे बिना दान-दहेज के आदर्श-विवाह की प्रेरणा

अपनी प्रतिभा से गांव व क्षेत्र तथा समाज और देश का नाम रोशन करने वाले ग्रेटर नोएडा के पल्ला गांव निवासी आई. ई. एस. ऑफिसर दीपक भाटी एवं पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाली भारतीय
बॉलीबॉल टीम की वर्तमान कैप्टन निर्मल तंवर

गुर्जर समाज में आदर्श विवाह के संकल्प को मजबूती देने में ग्रेटर नोएडा के पल्ला गांव निवासी राजन भाटी एवं बेदवती के सुपुत्र आई. ए. एस. के समान पद पर ही रेलवे में आई. ई. एस. ऑफिसर नियुक्त हुए दीपक भाटी एवं पानीपत के आसनकलां गांव निवासी श्रीमती बाला देवी एवं स्व. श्री मदनलाल तंवर की सुपुत्री भारतीय बॉलीबॉल टीम कैप्टन और रेलवे में ऑफिसर अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी निर्मल तंवर का नाम भी जुड़ गया है। युवाओं के प्रेरणाश्रोत दोनों बच्चों ने बिना किसी दान-दहेज के विवाह करने का फैसला लिया है। विवाह में चिट्ठी एवं लगुन से लेकर कन्यादान तक 1 रुपए के लेन-देन को ही मान्यता दी है, जिसकी पूरे समाज में चारों ओर बहुत ही प्रसंशा हो रही है।

ग्रेटर नोएडा के पल्ला गांव निवासी आई. ई. एस. ऑफिसर दीपक भाटी और पानीपत के आसानकलां गांव निवासी अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी भारतीय बॉलीबॉल टीम की कैप्टन निर्मल तंवर परिणय सूत्र में बंधे, पानीपत स्थित क्रिस्टल गार्डन में हुआ शादी समारोह। आशीर्वाद देने के लिए गौतमबुद्ध नगर और पानीपत सहित दिल्ली-एन.सी.आर. की अनेक राजनीतिक हस्तियां पहुंची।

Comment